Menu
blogid : 4780 postid : 10

धरती के नीचे होगा 19 मंजिला कल्पनातीत होटल

भावनाओं में शब्दों
भावनाओं में शब्दों
  • 19 Posts
  • 13 Comments

चीन में शंघाई के करीब शांगजियांग में प्रकृति के बिल्कुल करीब लेकिन जमीन के नीचे एक 19 मंजिला पांच सितारा होटल बनाया जा रहा है। पाताल में स्थित इस अत्याधुनिक होटल में 380 कमरे होंगे। यह कल्पनातीत होटल 2014 के अंत में या फिर 2015 की शुरुआत में बनकर तैयार हो जाने की उम्मीद है। इस होटल में 55 करोड़ अमेरिकी डॉलर करीब 2750 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है।

आमतौर पर भव्य बहुमंजिला होटल आसपास के सुंदर नजारे को ध्यान में रख कर बनाए जाते हैं। जहां से खूबसूरत शहर या फिर नीला समुंदर दिखे या फिर कोई अन्य नैसर्गिक नजारा। लेकिन यह अपने आप में पहला ऐसा होटल होगा जो धरती के नीचे मौजूद पर्वतीय चट्टानों और भूगर्भ जलायशों का नजारा दिखाएगा। इस इमारत के निचले तलों में विशाल एक्वेरियम और वाटर स्पोर्ट्स के लिए हर सुख-सुविधा मौजूद होगी।

शंघाई से तीस मील दूर तियानमशान पर्वत के नीचे स्थित इस होटल की छत पर एक खूबसूरत रेस्टोरेंट भी होगा। इस अनूठे होटल के चारों ओर 428,000 वर्ग मीटर स्थित थीम पार्क में बंजी जंपिंग से लेकर रॉक क्लाइंबिंग तक की सुविधा होगी। प्रोजेक्ट डेवलेपर शिमाओ पार्टी ग्रुप ने निचले तलों में पानी में डूबे रेस्टोरेंट, दस मीटर गहरे एक्वेरियम बनाने का भी प्लान तैयार किया है। होटल के एक कमरे के किराये की शुरूआती कीमत करीब 320 डॉलर होगा।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh